Ticker

6/recent/ticker-posts

Blog kya h in hindi,blog ke kya fayde hai

 Blog kya hai in hindi 

blog क्या है 

हेलो फ्रेंड्स 😄

blog नाम आज के समय में इतना फेमस हो चूका की  सभी इसके बारे में लोग जानना चाहते है। आज आपको blog क्या  होता है इसके बारे में  पूरी जानकारी मिलेगी। 

blog kya hai



वेबसाइट के बारे में तो आप जानते ही होंगे की की वेबसाइट क्या होती है ,ब्लॉग भी एक तरह की वेबसाइट ही है जिसमे ब्लॉग बनाने वाला अलग अलग पोस्ट डालता है। 


ये पोस्ट वो इनफार्मेशन होती है जो आप लोग गूगल पर सर्च करते है और आपको रिजल्ट में  अलग अलग लिंक्स देखने को मिलती है और आप उन लिंक्स पर क्लिक करके जो पूरी जानकारी मिलती है उन्हें ही ब्लॉग पोस्ट कहते है। 


और वो  पोस्ट जहा लिखी जाती है उस प्लेटफार्म को ब्लॉग कहते है। 


इसका उदाहरण आपके सामने ही है -आप लोग ये जो अभी पढ़ रहे है ये मेरी एक ब्लॉग पोस्ट है और ये पोस्ट मेने अपने ब्लॉग https://technicalgyanlelo.blogspot.com पर लिखी हुई है आप चाहे तो इस लिंक पर क्लिक करके मेरा ब्लॉग देख सकते है। 


इससे आपको आईडिया लग जायेगा की ब्लॉग क्या होता है और कैसा दीखता है। मेने अपने ब्लॉग पर कई पोस्ट डाली हुई है आप उन्हें भी पढ़ सकते है। 


ब्लॉग बनाने का क्या फायदा है :


देखिये ब्लॉग बनाने  बहुअत फायदा है ,एक तो आप अगर आप के पास बहुअत सारी नॉलेज है और आप दुसरो के साथ उस नॉलेज को शेयर करना चाहते है ,दुरसो को कोई ज्ञान देना चाहते है ,कुछ सीखाना चाहते है तो ब्लॉग बनाना आप के लिए बहुअत अच्छा साधन है। 




अगर आप लिखने का शौक रखते है और आपको लगता है की आप दुसरो को काफी अच्छा ज्ञान दे सकते है तो आपको ब्लॉग जरूर बनाना चाहिए। 


Blog बनाने का सबसे बड़ा फायदा है की आप ब्लॉग बनाकर महीने के लाखों रुपये कमा सकते है। bloggers blogging रूपये kamane के लिए ही करते है। 


ब्लॉग पर पोस्ट लिखने और फिर उस पोस्ट को इंटरनेट पर डालने की प्रोसेस को ही blogging कहते है।जो लोग ब्लॉग्गिंग करते है उन्हें bloggers कहते है। ब्लॉग्गिंग आज के टाइम में बहुअत बड़ा बिज़नेस है। 


ब्लॉग्गिंग करते आप लाखो रूपये महीना कमा सकते है वो भी घर बैठकर ही। 


Blog से कितना कमा सकते है 


जैसे की मेने आपको बताया की ब्लॉग्गिंग से आप लाखो रुपये महीने के कमा सकते है बहुअत से लोग सिर्फ यही काम कर रहे है और खूब पैसा कमा रहे है।

blog kya hai


ब्लॉग्गिंग बहुअत बड़ा मार्किट है यहां आप जितनी मेहनत करेंगे उतना ज्यादा पैसा कमा पाएंगे। लोग एक महीने में 10 लाख और इससे भी ज्यादा रूपए कमा रहे है। 


ब्लॉग्गिंग से आप कितना पैसा कमाएंगे ये आप की मेहनत पर निर्भर करता है। ब्लॉग्गिंग शुरू करने से पहले आप ब्लॉग्गिंग के बारे में अछि जानकारी इखठी करे फिर अपना ब्लॉग बनाये। 


सबसे अच्छा तरीका ब्लॉग्गिंग में प्रोफ़ेशनल बनने का यह है की आप इसके बारे ज्यादा सोचे ना औरबस ब्लॉग्गिंग करना शुरू कर दे  एक टॉपिक decide करे जिसके बारे में आपको जानकारी हो और अपना ब्लॉग बना कर पोस्ट डालनी शुरू करे। 


क्युकी जो लोग ज्यादा सोचते है वो बस सोचते ही रह जाते है ,इसलिए आप करना शुरू करे। आप खुद ही सब सीखते जायेंगे। 


धन्यवाद् 





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ